क्रिप्टेक सिक्सर (CrypTech Sixer): Fantasy Cricket और क्रिप्टोकरेंसी के प्रशंसकों के लिए नया प्लॅटफॉर्म

  


भारत के लोगों के लिए क्रिकेट किसी धर्म से कम नहीं है। सैंकड़ों लोगों के जज़बात इस खेल से जुड़े हुए हैं।  बदलते वक़्त के साथ क्रिकेट को अलग - अलग रूपों में देखने एवं अनुभव करने का मौका मिला है।  “Fantasy Cricket” ऐसा ही एक नायाब आयाम है।  यह एक ऑनलाइन गेम है जिसमें एक वर्चुअल टीम तैयार की जाती है।  खेल में इस टीम के प्रदर्शन के आधार पर प्रतियोगी को पॉइंट्स दिए जाते हैं।  एक प्रतियोगिता अथवा टूर्नामनेंट जीतने के लिए प्रतियोगी को ज़्यादा से ज़्यादा पॉइंट्स जमा करने होंगे। 

जहां एक तरफ Fantasy Cricket ने खेल - प्रशंसकों को लुभाया है, वहीँ क्रिप्टोकरेंसी ने उन के मन में काफ़ी उत्साह जगाया जो अलग - अलग चीज़ों में निवेश करने में रूचि रखते हैं।  अब सोचिये, अगर कोई ऐसा प्लॅटफॉर्म आये जो Fantasy Cricket और क्रिप्टोकरेंसी का मिश्रण पेश करे, तो कैसा होगा ? इसी सोच के साथ श्री अशोक कुमार और मयंक तातेड़ ने CrypTech Sixer Fantasy Private Limited की स्थापना की।

क्रिप्टेक सिक्सर के पीछे लगी सोच के बारे में बात करते हुए, श्री अशोक कुमार कहते हैं, “हम ऐसे कई लोगों को जानते थे जिन्हें Fantasy Cricket और क्रिप्टोकरेंसी दोंनो में ही रूचि थी। हमने सोचा की एक ऐसा प्लॅटफॉर्म बनाया जाए जहां इन दो अलग आयामों का संगम हो। इसी सोच ने क्रिप्टेक सिक्सर को जन्म दिया। Fantasy Cricket और क्रिप्टोकरेंसी दो ऐसे क्षेत्र हैं जिनके बारे में बहुत ही कम समय में ढेर सारे लोग जान चुके हैं। चूँकि क्रिप्टेक सिक्सर इन्हीं दो चीज़ों से जुड़ा है, हमें आशा है हमारा प्लॅटफॉर्म भी तेज़ी से आगे बढ़ेगा।“

क्रिप्टेक सिक्सर को एक Free-to-Play & Earn-Platform के तौर पर तैयार किया गया है। एक क्रिकेट एप्लीकेशन के रूप में अक्टूबर २०२२ में इसका प्रक्षेपण किया जायेगा। ऐसी उम्मीद है कि बहुत ही कम समय में ढेर सारे लोग इस एप्लीकेशन से जुड़, अलग - अलग तरह के इनाम जीत सकेंगे। जिन्हें Fantasy Cricket और क्रिप्टोकरेंसी के बारे में सीमित जानकारी है उन्हें भी यह एप्लिकेशन का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि इसी के ज़रिये उनकी जानकारी इन दो विषयों पर बढ़ेगी।

इस विषय पर श्री मयंक तातेड़ कहते हैं, “क्रिप्टेक सिक्सर का इसी महीने बीटा वर्जन लॉन्च किया गया और कुछ ही दिनों में हमें बहुत ही अच्छी प्रतिक्रियाएँ मिलीं । हमारे एप्लिकेशन को कई सारे नामी क्रिकेट खिलाड़ियों ने परखा है और इसकी तारीफ़ की है। हमारा एप्लीकेशन ब्लॉकचैन टेक्नोलॉजी के आधार पर बना है। यह हमने इसलिए किया ताकि हमारे सारे यूज़र्स से जुड़ी जानकारी एवं डेटा सुरक्षित रहे। आप बगैर किसी वहीनता या संकोच के इस एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।“

cryptechsixer.com पर जा कर आप इस प्लॅटफॉर्म अथवा एप्लिकेशन को देख एवं समझ सकते हैं। क्रिप्टेक सिक्सर अपने यूज़र्स या प्रतियोगियों को क्रिप्टो कोइन्स इनाम स्वरुप देता है।  इन क्रिप्टो कोइन्स को प्लॅटफॉर्म ने "सी टी कोइन्स" (CT Coins) का नाम दिया है।  इन कोइन्स का इस्तेमाल कर आप एप्लिकेशन पर मौजूद Fantasy games का आनंद उठा सकते हैं ।  खेल और वर्चुअल करेंसी के जगत में यह एप्लिकेशन बहुत सारे नए नवाचार ले कर आया है। श्री अशोक कुमार और श्री मयंक तातेड़ को यकीन है कि आने वाले समय में क्रिप्टेक सिक्सर से प्रेरित हो कर बहुत सारे प्लेटफॉर्म्स सामने आएंगे।

Tags

Top Post Ad

Advt

Below Post Ad

Advt

Copyright Footer

Advt