निर्माता दीपक मुकुट 'स्वच्छ भारत अभियान' की पृष्ठभूमि भूमि पर बना रहे हैं सामाजिक संदेश देनेवाली असरदार फ़िल्म


 फ़िल्म 'मुल्क', कंगना रनौत की जल्द रिलीज़ होनेवाली फ़िल्म 'धाकड़', 'विक्रांत मेस्सी और राधिका आप्टे स्टारर 'फॉरेंसिंक' जैसी सशक्त कहानियों वाली फ़िल्मों के निर्माण के बाद निर्माता दीपक मुकुट अब 'बाल नरेन' नामक फ़िल्म के माध्यम से एक प्रेरक कहानी को लोगों के सामने पेश करने जा रहे हैं. ग़ौरतलब है कि इस फ़िल्म की कहानी 'स्वच्छ भारत अभियान' से प्रेरित है, जिसका लेखन और निर्देशन पवन के. के. नागपाल ने किया है.

सोहम रॉकस्टार एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक व अध्यक्ष दीपक मुकुट ने जब इस कहानी के बारे में सुना तो उन्हें इसकी कहानी बेहद पसंद आई. इसके बाद उन्होंने इस फ़िल्म के निर्माण का बीड़ा उठाया है.

दीपक मुकुट कहते हैं, "बात फ़िल्म मुल्क की हो, धाकड़ की हो या फिर फॉरेंसिंक की हो, मेरे लिए फ़िल्म की कहानी आकर्षण का सबसे बड़ा केंद्र होती है. बाल नरेन की कहानी प्रेरणादायक होने के साथ साथ आपको अचंभित भी कर देगी. साफ़-सफ़ाई के माध्यम से पूरे समाज का कायाकल्प करने का संदेश देनेवाली इस फ़िल्म की कहानी अद्भुत है. कोरोना के संक्रमण से गुज़र रहे इस देश में इस कहानी को दर्शकों के सामने पेश करना अपने आप में बहुत बड़ी बात है."

एक फ़िल्म की‌ कहानी नरेन नामक एक युवा लड़के की ज़िंदगी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसके पिता की डेंगू के चलते मौत हो जाती है. इस घटना के बाद नरेन स्वच्छ भारत अभियान की महत्ता को समझ में आती है और वो इस मिशन से जुड़कर अपने गांव में साफ़-सफ़ाई के ज़रिए सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिशों से जुड़ जाता है. इस फ़िल्म में कोरोना संक्रमण की पहली लहर और दूसरी लहर के दौरान के हालात को भी दर्शाया गया है.

इस फिल्म में रजनीश दुग्गल, बिदिता बाग, गोविंद नामदेव और विंदु दारा सिंह में मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे. इस फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश में विभिन्न इलाकों में एक ही शेड्यूल में पूरी कर ली जाएगी. फिल्म की शूटिंग इसी महीने से ही शुरू हो जाएगी.

Top Post Ad

Advt

Below Post Ad

Advt

Copyright Footer

Advt