चौदहवें जिफ के लिए समारोह से पहले ही कर लिया जाएगा अवार्डेड फिल्मों का सलेक्शन


 
-स्क्रीनिंग से पहले अवार्डों की घोषणा करने वाला दुनिया का पहला फैस्टिवल होगा ‘जिफ’

-ऑन लाइन फिल्में देखकर 15 देशों के 28 जूरी सदस्य कर रहे हैं फिल्मों का चयन

-अवार्डों की घोषणा से दर्शकों को मिलेगा बेस्ट फिल्में देखने का ऑप्शन

-मंगलवार को जारी की गई समारोह की तीसरी और अन्तिम सूची

-फेस्टीवल का डे बायडे फिल्म स्क्रीनिंग शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है

जयपुर – 21.12.21। चौदहवां जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फैस्टिवल-जिफ अपने आप में खास होगा क्योंकि इसमें दिखाई जाने वाली फिल्मों में से अवार्ड के लिए फिल्मों का पहले ही चयन कर घोषणा का कर दी जाएगी। यह बात फिल्म के फाउन्डर हनु रोज और प्रवक्ता राजेन्द्र बोड़ा ने मंगलवार को समारोह के लिए 8 देशों की 39 चयनित फिल्मों की तीसरी और अन्तिम सूची जारी करते समय कही। 

उन्होंने कहा कि स्क्रीनिंग से पहले अवार्डों की घोषणा करने वाला जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल दुनिया का पहला फैस्टिवल होगा। उन्होंने कहा कि ऐसा करने से फिल्म प्रेमियों को बेस्ट फिल्में देखने का ऑप्शन मिल जाएगा और लोग अपनी पसंद के अनुसार फिल्मों का आनन्द ले सकेंगे। अवार्ड के लिए चयनित फिल्मों की घोषणा इसी माह के अंत में कर दी जाएगी. आज फेस्टीवल का डे  बाय डे  फिल्म स्क्रीनिंग शेड्यूल भी जिफ की वेबसाइट www.jiffindia.org पर जारी कर दिया गया है

उद्घाटन के दिन दिए जाएंगे अवार्ड

यह भी पहला ही मौका होगा जब किसी फिल्म फैस्टिवल के उद्घाटन के दिन ही अवार्ड सैरेमनी आयोजित कर दी जाएगी। अवार्ड सैरेमनी 7 जनवरी को शाम 4 :30 बजे महाराण प्रताप ऑडिटोरियम में आयोजित की जाएगी। इसके बाद अवार्डेड और नॉन अवार्डेड फिल्मों की स्क्रीनिंग 8 से 11 जनवरी आयनॉक्स जी सेन्ट्रल में सुबह 10 से रात 10 बजे तक तक की जाएगी।

52 देशों की 279 फिल्मों की होगी हाईब्रिड मोड पर स्क्रीनिंग

हनु रोज ने बताया कि तीसरी और अन्तिम सूची की फिल्में मिलाकर अब इस समारोह में 52 देशों की 279 फिल्मों की हाईब्रिड मोड पर स्क्रीनिंग की जाएगी। तीसरी सूची में चयनित 8 देशों की 39 फिल्मों में भारत की 24, राजस्थान की 3 और विदेशों की 15 फिल्में शामिल हैं।

ये रहेगा ऑनलाइन फिल्मों की स्क्रीनिंग का शिड्यूल

8 जनवरी को 26 देशों की 70, 9 जनवरी को 24 देशों की 68, 10 जनवरी को 21 देशों की 66 और 11 जनवरी को 22 देशों की 69 फिल्मों की ऑनलाइन स्क्रीनिंग की जाएगी। ऑनलाइन शिड्यूल की गई फिल्में 24 घंटे यानि अगले दिन की रात 12 तक लाइव रहेंगी जिन्हें जिफ की वेबसाइट https://www.jiffindia.org/ पर देखा जा सकता है।

ऑयनॉक्स में दिखाई जाएंगी अवार्डेड फिल्में

जीटी सैंट्रल स्थित ऑयनॉक्स में फिल्मों की स्क्रीनिंग का सिलसिला सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक जारी रहेगा। यहां दिखाई जाने वाली कुल 108 फिल्मों से 90 फिल्में वो होंगी जिनको इस बार पुरस्कृत किया जा रहा है। यहां 8 जनवरी को 10 देशों की 31, 9 जनवरी को 13 देशों की 23, 10 जनवरी को 15 देशों की 32 और 11 जनवरी को 8 देशों की 22 फिल्मों की स्क्रीनिंग की जाएगी।

लगभग 70% फिल्मों के फिल्मकार अपनी टीम के साथ समारोह में भाग लेने जयपुर पहुंचेंगे.

Top Post Ad

Advt

Below Post Ad

Advt

Copyright Footer

Advt