जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल में होगी राजस्थान की 11 फिल्मों की स्क्रीनिंग


 

- सभी निर्माता निर्देशक राजस्थान के सक्रिय फिल्मकार हैं
- पांच हिन्दी, दो राजस्थानी, तीन अंग्रेजी और एक हिन्दी-अंग्रेजी भाषा की होंगी फिल्में

जयपुर, 17.12.21। जयपुर में 7 से 11 जनवरी तक हाईब्रिड मोड पर होने जा रहे जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के चौदहवें संस्करण के दौरान राजस्थान के सक्रिय और चर्चित 11 फिल्मकारों की फिल्मों की भी स्क्रीनिंग की जाएगी। 

जिफ के फाउन्डर हनु रोज ने बताया कि ये फिल्में 4 मिनट से लेकर 96 मिनट की अवधि तक की होंगी जिनके जरिए कई मूल्यवान सामाजिक संदेश, बेहतरीन संगीत और दिलकश कहानियां सुनने, समझने और देखने का मौका मिलेगा। इन प्रदर्शित की जाने वाली 11 फिल्मों में से पांच हिन्दी, दो राजस्थानी, तीन अंग्रेजी और एक हिन्दी-अंग्रेजी भाषा की होंगी। खास बात ये है कि ये सभी फिल्में पहली बार ही किसी फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जायेंगी |
 

तीन होंगी डॉक्यूमेंट्री फिल्में
डॉ. भवानी सिंह राठौड़ और रोहित गुप्ता की हिन्दी भाषा की ‘एक राजपूत किसान द रियल स्टोरी’, जाने-माने रंगकर्मी और फिल्मकार जयरूप जीवन की अंग्रेजी भाषा में ‘नोरा रिचर्ड्स’ और देवेश पंवार की अंग्रेजी भाषा की ‘द इंटर रिलेशनशिप बिटवीन पॉपूलेशन एंड क्लाइमेट चेंज’।

तीन होंगी फीचर फिक्शन और तीन शॉर्ट फिक्शन
हेमन्त सिरवी की हिंदी भाषा में ‘आटा’, संजय निर्वाण की राजस्थानी भाषा में ‘वीरांगना’ और आदित्य पटवर्धन की हिंदी-अंग्रेजी भाषा में निर्मित ‘ए नो मैड रिवर’ फीचर फिक्शन कैटेगिरी में दिखाई जाएंगी। इसके अलावा राघव जी. तिवारी की हिन्दी भाषा में ‘द मेकअप आर्टिस्ट’ , आनन्द सिंह चौहान की राजस्थानी भाषा में ‘वॉशिंग मशीन’ और हिन्दी भाषा में आर.जे. मोहित की फिल्में शॉर्ट फिक्शन कैटेगिरी में दिखाई जाएंगी।

दो दिखाए जाएंगे म्यूजिक वीडियो
तन्मय सिंह का अंग्रेजी भाषा में ‘होल्डिंग मी बैक’ और गौरव भट्ट का हिन्दी शषा में ‘रोशनियां’ म्यूजिक वीडियो कैटेगिरी में दिखाए जाएंगे।

गजेंद्र क्षोत्रिय की लाठी शार्ट फिक्शन फिल्म भी दिखाई जाएगी |

Top Post Ad

Advt

Below Post Ad

Advt

Copyright Footer

Advt